Electricians Tips & TricksInternet TipsLife Style

गूगल पर फोटो कैसे डालते हैं? 2 आसान तरीके – हिन्दी में पूरी जानकारी

गूगल पर फोटो कैसे डालते हैं – बढ़ते डिजिटल इंडिया को देखते हुए हम आप में से सभी चाहते हैं की हमारी समाज में एक अलग पहचान बने जिससे यदि कोई व्यक्ति Google पर हमारे या आपके बारे में सर्च करता है तो उसके सामने हमारी फोटो आए।

ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपनी फोटो को Google पर Upload करना चाहते हैं तभी तो उन सभी के मन में यह सवाल आता है की Google पर अपनी Photo अपलोड कैसे करते है क्योंकी वो लोग अपनी फोटो को गूगल पर देखना चाहते है परन्तु उन लोगों को Internet की सही जानकारी ना होने के कारण वे लोग अपनी Photo को गूगल पर अपलोड नहीं कर पाते हैं।

तो वो सोचते रहते है की ऐसा क्या किया जाए की Google पर फोटो दिखने लगे. तो दोस्तों इसके लिए आपको इस लेख को ध्यान से लास्ट तक पूरा पढ़ना होगा ताकि आसानी से आपकी समझ में आ सके।

यहाँ पर आप सभी की जानकारी के लिए बताना चाहूंगा की google एक सर्च इंजन है जो Website एवं Social Media को  Search करता राहता है। गूगल के हिसाब से आप डायरेक्ट google पर फोटो अपलोड नहीं कर सकते हो।

Social Media या Website में जो भी फ़ोटो होती है वही गूगल सर्च के द्वारा हम अब सब को दिखाई देती है। तो आपका सवाल है की फोटो Upload Kaise Karen. दोस्तों गुगल पे फ़ोटो अपलोड करना बेहद सिंपल है बस इसके लिए आपको किसी सोशल मीडिया Site जैसे Instagram, Facebook, Youtube, Google Plus एवं Twitter आदि साइटों पर अपलोड करना होगा।

एवं इसके अलावा भी आप अपनी स्वयं की एक Free Website बनाकर के उस पे भी डाल सकते हो। तो दोस्तों गूगल पे अपनी Photo Kaise Upload करते हैं चलिए जानते है।

Google Par Photo Upload Kaise Karen :-

वैसे देखा जाए तो Google, Facebook एवं Twitter या कोई भी Social Media Sites आपको आपकी Photo से नहीं पहचानती है बल्कि वह आपकी Photo पे लिखे Caption होता है जिसे आप अपनी फोटो के नीचे या फिर आपने अपनी फ़ोटो का जो नाम रखा है और उसके बाद आपने फ़ोटो की Discription में जो भी लिखा होता है उसी से Google आपको पहचानता है।

तो आज के इस लेख में हम आपको गूगल पर फ़ोटो अपलोड करने के 2 आसान एवं सरल तरीके बताने वाला हूँ जिन्हे पढ़कर के आप आसानी के साथ गुगल पर अपनी Photo को डाल सकते हो।

पहला तरीका :-

आपको सबसे पहले किसी भी Social Media Site का Account बनाना है यदि आपका पहले से किसी सोशल मीडिया पे अकाउंट है तो और अच्छी बात है लेकिन अगर आपका पहले किसी भी सोशल मीडिया का Account नहीं है तो आप आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हो।

यदि आप अपनी Photo को बहुत जल्दी गूगल पर देखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको निम्न Social Media सीटों का उपयोग करना होगा जो नीचे लिखी हैं –

  • Facebook 
  • Google Plus 
  • Instagram 
  • Twitter 
  • Youtube 

दोस्तो गूगल Plus और Facebook आदि पर photo डालना बहुत आसान होता है लेकिन याद रहे की जब भी आप अपनी फ़ोटो को अपलोड़ करो तो Photo का Name चेंज करके उस पे अपना सही Name डालना होगा और इसके अलावा आपको फोटो के Discription में भी अपना सही नाम एवं पता लिखना होगा फिर इसके बाद उसे पब्लिश कर दें।

दूसरा तरीका :-

यदि आप अपनी Photo को Google पर बहुत जल्दी अपलोड करना चाहते हैं तो ये दूसरा तरीका आपके लिए बहुत ज्यादा उपयोगी होने वाला है। इस तरीके से आप बहुत जल्दी अपनी photo को गुगल पे Upload कर सकते हैं। तो अब आप सभी के दिमाग में सवाल चल रहा होगा की वह कौन सा तरीका है जिससे बहुत जल्दी गूगल पर फोटो अपलोड हो जाती है।

फ्रेंड्स इसके लिये आपको गूगल पर Free Website बनानी होगी इसके लिये आप Blogger एवं WordPress आदि किसी भी प्लेटफार्म का इस्तमाल कर सकते हो।

google पर फोटो कैसे डालें इसके लिये ये सबसे बेस्ट तरीका है। यदि आप इंटरनेट पर अपनी खुद की कोई Profeshnal Website बनाना चाहते हैं तो नीचे Website Kaise Banaye की लिंक पर क्लिक करके समझ सकते हैं की वेबसाइट कैसे बनाई जाती है।

इस लेख में आपने क्या सीखा :-

हमने आपको इस लेख में बताया है की Google Par Photo Upload Kaise की जाती है के बारे में दो आसान तरीके बताए हैं जिनको पढ़कर आपकी समझ में आ गयी होगी की गूगल पर फोटो कैसे अपलोड की जाती है।

तो दोस्तों हम आशा करते हैं की आप सभी को यह लेख बहुत पसंद आया होगा और यदि अभी भी आपके मन में इस टॉपिक से जुड़ा कोई सवाल हो तो आप हमसे उसके बारे में भी पूछ सकते हैं हम आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार हैं।

ऐसे ही इंटरनेट से जुडी इंट्रस्टिंग जानकारियों को सबसे पहले जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट की नोटिफिकेशन को चालू कर सकते हैं जिससे हम कभी इंटरनेट से जुडी नई इनफार्मेशन से लिखी कोई पोस्ट करें तो उसकी नोटिफिकेशन आपको सबसे पहले मिल सके। तो दोस्तो आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं अगली New Intrasting Post के साथ तब तक के लिए आप अपना ख्याल रखिए। धन्यवाद Jay Hind Jay Bharat

इनको भी पढ़िए :-

Google से पैसे कैसे कमाए जानिए 5 आसान तरीके पैसे कमाने के 

Google Play Store से पैसे कैसे कमाएं सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में

गूगल एडसेंस क्या है एवं इससे पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button