BloggingInternet TipsTech

MPL का मालिक कौन है? एमपीएल किस देश का एप्प है

MPL का मालिक कौन है? एमपीएल किस देश का एप्प है – क्या आप को पता है MPL Ka Malik Kaun Hai और ये किस देश का है यदि आपका जबाब ना है तो आप बिलकुल सही जगह आये हो इस लेख में आपको एमपीएल का ओनर कोन है और ये कहाँ की ऐप है इस विषय में पूरी जानकारी मिलने वाली है।

MPL Ka Malik Kaun Hai और एमपीएल कहां का ऐप है

दोस्तो MPL एक गेमिंग एप्लीकेशन है जिसमे आपको कई प्रकार के नए नए गेम्स खेलने को मिलते हैं और इन गेमों को खेलकर आप पैसे भी कमा सकते हैं. इसके अलावा एमपीएल एक फैंटेसी एप्प भी जिसमे आप किसी रियल मैच की टीम बनाकर के अच्छा खासा पैसा जीत सकते हो।

आपने इस App का नाम कई बार सुना होगा और इसे आपने अन्य दूसरे लोगों को खेलते हुए भी देखा होगा क्योंकि एमपीएल इंडिया की टॉप 10 पैसे कमाने वाली Application में से एक है इस अप्प का यूज करके काफी लोग अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं।

अगर आपने इस App का यूज नहीं होगा तो आपने इसका टीवी एवं अपने मोबाइल फोन में विज्ञापन जरूर देखा है आप सभी को बता दे कि इस Gaming App का विज्ञापन भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली करते हैं।

विराट कोहली MPL कंपनी के Brand Ambassador है आपने कई बार अपने मोबाइल मे टीवी पर Virat Kohli को एमपीएल का प्रचार प्रसार करते हुये जरूर देखा होगा, आज इस एप्प से लोग काफी अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं।

लेकिन उनमे से ऐसे कई लोग हैं जो ये जानना चाहते हैं कि आखिर इस MPL Ka Malik Kaun Hai और यह किस देश का App है तो आज हमने सोचा क्योंना आप सभी को इस विषय मे जानकारी दी जाये। तो आइये जनते है आखिर इस ऐप का ओनर कोन है।

MPL का मालिक कौन है

एमपीएल को दोनों व्यक्ति ने बनाया था जिनका नाम साईं श्रीनिवास और सुभम मल्होत्रा है इन दोनों ने ही इस ऐप की शुरुआत साल 2018 के सितम्बर महीने में की थी हालांकि शुरुवात मे इस एप्प को ज्यादा कुछ खास सफलता नहीं मिली थी क्योंकि शुरुवाती समय मे इस ऐप में सिर्फ Games खेल सकते थे और उनसे पैसे कमा सकते थे।

लेकिन जब से MPL App में फैंटेसी आयी तभी से यह काफी ज्यादा पॉपुलर होता गया और आज यह एक लोकप्रिय फैंटेसी गेमिंग एप्प बन चुका है जिसे भारत के टॉप 10 पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन मे गिना जाता है।

साईं श्रीनिवास और सुभम मल्होत्रा जब इस App को लॉन्च किया था तब इसमें कुछ खास फीचर्स नहीं हुआ करते थे लेकिन अब इसमें आपको कई प्रकार के नये नये इंट्रस्टिंग फीचर्स देखने को मिलते हैं जो यूजर को काफी ज्यादा पसंद आते है।

MPL अपने सभी यूजर्स को पेसे कमाने की एक बेहतरीन अपॉर्चुनिटी देता है जिससे हम आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं हालांकि जब आप इस एप्प मे अपना Account बनाते हैं और गेम खेलते हैं तो आपको पहले कुछ पैसे ऐड करने होते है जिसके बाद ही आप इसमें गेम खेलकर अधिक पैसे कमा सकते हो।

दोस्तो यहाँ पर आपने जाना कि एमपीएल का मालिक कौन है अब इसके बाद आप जानेंगे की MPL किस देश का App है तो चलिये जनते हैं आखिर यह कहां का ऐप या कंपनी है।

MPL किस देश का App है

दोस्तो एमपीएल एक भारतीय ऐप है जिसकी शुरुवात सितम्बर महीने को वर्ष 2018 में साईं श्रीनिवास और सुभम मल्होत्रा के द्वारा की गयी थी आपको बता दे की सुभम मल्होत्रा और साई श्रीनिवास कर्नाटक राज्य के बैंगलोर जैसे बड़े शहर के रहने वाले हैं।

आप सभी की जानकारी के लिये बता दे कि MPL मुख्यालय सुभम मल्होत्रा और साई श्रीनिवास के कर्नाटक राज्य के बेंगलोर शहर में स्थित है इस ऐप को सबसे पहले सन 2018 में Google Play Store पर लॉन्च किया गया था जिसका नाम सिर्फ MPL था।

लेकिन जब से इसमें Fantasy का फीचर आया है तब से इसको एमपीएल से अपनी खुद की ऑफिसियल वेबसाइट पर डाल दिया है जिसका नाम MPL Pro है. इस एप्लीकेशन को Download करना बहोत आसान एवं सरल है।

mpl भारत की एक बड़ी और लोकप्रिय गेमिंग कंपनी है जिसको आज के समय में बैंगलोर की गैलेक्टस फनवेयर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड (Galactus Funware Technology Pvt. Ltd) कंपनी के द्वारा ऑपरेट किया जा रहा है।

एमपीएल का पूरा सही नाम मोबाइल प्रीमियर लीग (Mobile Premier League) है जिसमे M का मतलब Mobile और P का मतलब Premier एवं L का मतलब League होता है. mpl app में कोई भी व्यक्ति आसानी से लॉगिन करके उसमे गेम और फैंटेसी क्रिकेट खेलकर पैसे कमा सकता है।

इसे जरूर पढ़े – MPL गेमिंग एप्प से पैसे कमाने के 4 सबसे बेस्ट तरीको के बारे में जाने और पैसे कमाए 

FAQs

MPL एप्प को किसने बनाया था?

एमपीएल को साईं श्रीनिवास और सुभम मल्होत्रा इन दोनो ने एक साथ मिलकर बनाया था।

MPL किस देश का App है?

एमपीएल भारत देश का एप्प है जिसे कर्नाटक राज्य के बैंगलोर शहर के रहने वाले दो व्यक्तियों ने मिलकर बनाया था।

MPL का मुख्यालय कहाँ है?

MPL का मुख्यालय कर्नाटक राज्य के बैंगलोर शहर में स्थित है।

एमपीएल को कब लॉन्च किया गया था?

MPL को साल 2018 को सितम्बर महीने में लॉन्च किया गया था।

एमपीएल के CEO और मालिक कौन है?

MPL के CEO साई श्रीनिवास जी हैं और इसके मालिक सुभम मल्होत्रा और साईं श्रीनिवास ये दोनों है।

MPL का Full From क्या है या इसका पूरा नाम क्या है?

एमपीएल का फुल फॉर्म Mobile Premier League है जिसमे M का मतलब मोबाइल और P का मतलब प्रीमियर और L का मतलब लीग है।

Conclusion

हम उम्मीद करते हैं कि आर्टिकल में दी गयी जानकारी MPL Ka Malik Kaun Hai और यह किस देश का App है आपको पसंद आयी होगी अगर फिर भी आपका एमपीएल से जुड़ा कोई सवाल है तो उसको नीचे कॉमेंट बॉक्स में लिख सकते हो हम आपके कमेंट को पढ़कर आपका रिप्लाई करेंगे।

यदि आप सभी को पोस्ट अच्छी लगी है और इसमें कोई काम की जानकारी मिली हो तो इसको अपने सभी जान पहचान के लोगों के साथ शेयर जरूर कीजिये ताकि उन सभी को भी MPL Ka Malik Kaun Hai और एमपीएल किस देश की एप्प है पता लगे।

शेयर करने के लिए आप Social Media Network जैसे Facebook, Instagram, Twitter, Whatsapp का उपयोग कर सकते हैं और इनमें से किसी एक सोशल नेटवर्क के द्वारा सभी को इस पोस्ट को भेज सकते हो। धन्यवाद

Arvind Choudhary

नमस्कार दोस्तो, मैं Arvind Choudhary Hindilive.Net का Founder हूँ,अगर में अपनी पढाई की बात करू तो मैंने Graduate किया है। मुझे टेक्नोलॉजी से जुड़ा रहना बहुत पसंद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button